Posted in छोटी कहानिया - १०,००० से ज्यादा रोचक और प्रेरणात्मक

आने वाली पीढ़ी मे धर्म कल्याण के लिए ऐसे साधुओं की बहुत आवश्यकता है। #नागासाधु से बने सुप्रीम कोर्ट के वकील -#करुणेशशुक्ला.!
आज हम आपको एक ऐसे व्यक्तित्व करुणेश शुक्ला के बारे में कुछ जानकारी देंगे, जो अभी भारत के सर्वोच्च न्यायालय में अधिवक्ता है।

जिन्होंने #श्रीरामजन्मभूमि केस में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और श्री महंत धर्मदास जी महाराज जी के लिए वकील रहे।

करुणेश शुक्ला वकील बनने से पहले अयोध्या के सुप्रसिद्ध हनुमान गढ़ी में एक “नागा साधु” थे और पुजारी के रूप में कार्य करते थे। गुरु परम्परा के अनुसार उत्तराधिकार में इनके पास पचारी स्टेट की अपार संपदा थी लेकिन हिंदुत्व के प्रेम में हिंदुत्व की रक्षा के लिए जमीनी स्तर पर काम करने के लिए सब कुछ छोड़कर गुरु आज्ञा से सुप्रीम कोर्ट में वकील बने।

श्री राम जन्मभूमि अयोध्या केस में विजय प्राप्त हुई। और अब श्री कृष्ण जन्म भूमि, मथुरा के लिए केस लड़ रहे हैं। और साथ ही उनकी टीम के द्वारा काशी-विश्वनाथ को आजादी दिलाने की मुहिम शुरू हो गई है।

करुणेश जी ने देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए और अपने जान की बिना कोई परवाह किए, सुप्रीम कोर्ट में कुरान के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह एक अति संवेदनशील मामला है जोकि कुरान की चौबीस आयतें जो भारतीय संविधान का उलंघन करती हैं उसको कुरान से हटाने के लिए है। अगर यह हो जाता है तो आने वाले भविष्य में विश्व को बहुत बड़ी लड़ाई से बचाया जा सकता है।

साथ ही देश को एक वैभवशाली राष्ट्र बनाने के लिए भारतीय संविधान से “सेकूलर” और “सोशलिस्ट” जैसे शब्द हटाने के लिए याचिका दायर की है। ये शब्द आपातकालीन स्थिति में भारत के संविधान में डाल दिया गया था।

साथ ही कई सारी हिन्दू लड़कियां जो “लव जिहाद में फंस गई है, उनके लिए फ्री में केस लड़ते हैं, और उन लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाकर नयी जिंदगी शुरू करने में मदद करते हैं।

साथ ही तमाम सारे मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से हिन्दू समाज को जागरूक करते हैं। साथ ही गरीब हिन्दू भाईयों के लिए “माइक्रो फाइनेंस” की व्यवस्था करते हैं। जिन हिन्दू भाईयों को अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं उनकी आर्थिक सहायता करते हैं। साथ ही करुणेश जी मानवता में विश्वास रखते हैं और मानवतावादी संगठन मिशन ह्यूमेंनिटी के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष है।

देश में शांति बनी रहे, विश्व में शांति की स्थापना के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहते हैं। “करुणेश शुक्ला जी” के बारे में ऐसे कुछ जानकारी हम जो इंटरनेट के माध्यम से हम निकाल सके हम आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं। आप सभी लोग ऐसे प्रचंड हिन्दू बीर योद्धा के साथ जुड़े और देश और धर्म की रक्षा करें। जय_सनातन.

मोहनलाल जैन

Author:

Buy, sell, exchange old books

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s