Posted in मातृदेवो भव:

*माँ की इच्छा*

_*🔴शरीर में रौंगटे खड़े कर देने वाली कविता*_
    _*🔴🎷🌺 *माँ की इच्छा* 🌺🎷🔵*_
   _महीने बीत जाते हैं ,_

   _साल गुजर जाता है ,_

   _वृद्धाश्रम की सीढ़ियों पर ,_

   _मैं तेरी राह देखती हूँ।_
                   _आँचल भीग जाता है ,_

                   _मन खाली खाली रहता है ,_

                   _तू कभी नहीं आता ,_

                   _तेरा मनि आर्डर आता है।_
                             _इस बार पैसे न भेज ,_

                             _तू खुद आ जा ,_

                             _बेटा मुझे अपने साथ ,_

                         _अपने 🏡घर लेकर जा।_
 _तेरे पापा थे जब तक ,_

 _समय ठीक रहा कटते ,_

 _खुली आँखों से चले गए ,_

 _तुझे याद करते करते।_
               _अंत तक तुझको हर दिन ,_

               _बढ़िया बेटा कहते थे ,_

               _तेरे साहबपन का ,_

               _गुमान बहुत वो करते थे।_
                        _मेरे ह्रदय में अपनी फोटो ,_

                        _आकर तू देख जा ,_

                        _बेटा मुझे अपने साथ ,_

                        _अपने 🏡घर लेकर जा।_
_अकाल के समय ,_

 _जन्म तेरा हुआ था ,_

 _तेरे दूध के लिए ,_

 _हमने चाय पीना छोड़ा था।_
               _वर्षों तक एक कपडे को ,_

               _धो धो कर पहना हमने ,_

               _पापा ने चिथड़े पहने ,_

               _पर तुझे स्कूल भेजा हमने।_
                         _चाहे तो ये सारी बातें ,_

                         _आसानी से तू भूल जा ,_

                         _बेटा मुझे अपने साथ ,_

                         _अपने 🏡घर लेकर जा।_
 _घर के बर्तन मैं माँजूंगी ,_

 _झाडू पोछा मैं करूंगी ,_

  _खाना दोनों वक्त का ,_

  _सबके लिए बना दूँगी।_
            _नाती नातिन की देखभाल ,_

            _अच्छी तरह करूंगी मैं ,_

            _घबरा मत, उनकी दादी हूँ ,_

            _ऐंसा नहीं कहूँगी मैं।_
                        _तेरे 🏡घर की नौकरानी ,_

                        _ही समझ मुझे ले जा ,_

                        _बेटा मुझे अपने साथ ,_

                        _अपने 🏡घर लेकर जा।_
 _आँखें मेरी थक गईं ,_

 _प्राण अधर में अटका है ,_

 _तेरे बिना जीवन जीना ,_

 _अब मुश्किल लगता है।_
                 _कैसे मैं तुझे भुला दूँ ,_

                 _तुझसे तो मैं माँ हुई ,_

                 _बता ऐ मेरे कुलभूषण ,_

                 _अनाथ मैं कैसे हुई ?_
_अब आ जा तू.._

_एक बार तो माँ कह जा ,_

_हो सके तो जाते जाते_

 _वृद्धाश्रम गिराता जा।_

              _बेटा मुझे अपने साथ_

              _अपने 🏡घर लेकर जा_
_**_

👌 (_*शायद आपकी कोशिश से कोई ” माँ ” अपने 🏡 घर चली जाये …*_)

 ☝याद रखना….☝🏽

माँ बाप उमर से नहीं..

” फिकर से बूड़े होते है..

कड़वा है मगर सच है ” …🙏🙏🏽🙏🏽🙏🏽

👌जब बच्चा रोता है , तो पूरी बिल्डिंग  को पता चलता है , 👌🏽

मगर साहब ,

जब  माँ बाप रोते है तो बाजु वाले को भी पता नही चलता है,

ये जिंदगी की सच्चाई है..☝🏽👍👆 👌🏻

Author:

Hello, Harshad Ashodiya I have 12,000 Hindi, Gujarati ebooks

Leave a Reply

